हिंदी विभाग में 22 अप्रैल से 26 अप्रैल तक 5 दिवसीय अनुवाद प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

केंद्रीय अनुवाद ब्यूरो, नई दिल्ली और नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति के सहयोग से 5 दिवसीय अनुवाद प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हिंदी विभाग पंजाब विश्वविद्यालय में आगामी 22 अप्रैल से 26 अप्रैल तक किया जाएगा।

हिंदी विभाग के अध्यक्ष डॉ. गुरमीत सिंह और नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की सचिव संगीता वशिष्ठ ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम में पंजाब विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के अतिरिक्त केंद्र सरकार के कार्यालयों में कार्यरत लगभग 30 के करीब हिंदी अधिकारी/अनुवादक हिस्सा लेंगे। डॉ. गुरमीत सिंह ने यह भी बताया कि विभाग में यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम होगा जिससे अनुवाद प्रशिक्षण के साथ-साथ विश्वविद्यालय और केंद्र सरकार के विभिन्न कार्यालयों के बीच संपर्क और सद्भावना बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।

कार्यक्रम के संचालन के लिए केंद्रीय अनुवाद ब्यूरो, नई दिल्ली के अधिकारी विशेष रूप से चंडीगढ़ आ रहे हैं। इनमें ब्यूरो के संयुक्त निदेशक विनोद संदलेश, सहायक निदेशक राकेश कुमार पाठक और विजय कुमार नौटियाल शामिल हैं जो कार्यक्रम में भाग ले रहे प्रतिभागियों को अनुवाद से संबंधित विविध पहलुओं की जानकारी देंगे।

Comments
pingbacks / trackbacks

Leave a Comment